Friday, October 23, 2009

Press note Jaipur

स्विफ्ट मेल ने चुना अपना गेटवे पार्टनर
स्विफ्ट मेल 1993 में शुरू की गयी एक इन्टरनेट सर्विस प्रदाता (ISP) व इन्टरनेट टेली फोनी सर्विस प्रदाता (ITSP) कंपनी है जो भारत सरकार (DOT) द्वारा प्रदान 'A' class लाईसेन्स द्वारा पुरे भारत में इन्टरनेट ब्रॉडबैंड व अंतर राष्ट्रीय कालिंग की सुविधा प्रदान करती है .पुरे भारत भर में 100 से भी ज्यादा जगह उपस्थति के साथ स्विफ्ट मेल आज भारत की चुनिन्दा कंपनियों में से एक है.

अपने बिज़नस को बढ़ने की रणनीति के तहत स्विफ्ट मेल ने क्षेत्रयी साझीदारों के साथ हाथ मिलाया है जो की "गेटवे पार्टनर" कहलायंगे. "गेटवे पार्टनर" उस राज्य में स्विफ्ट मेल का प्रतिनिधितव करेगा व स्विफ्ट मेल की सेवाओ जैसे की इन्टरनेट बैंड विड्थ , सर्वर को लोकेशन , वेब होस्टिंग , वायरलेस व वायर ड नेट्वर्किंग , वोइप (VOIP) सर्विस इत्यादी प्रदान करेगा .


राजस्थान में स्विफ्ट मेल ने CyberTec Solution का चयन किया है. CyberTec Solutions के संचालक श्री शैलेन्द्र यादव को इन्टरनेट सेल व नेटवर्क प्रसार व विस्तार का व्यापक अनुभव है .
अपनी योजना का विवरण देते हुए स्विफ्ट मेल के डायरेक्टर श्री अक्षय पटवारी ने बताया की स्विफ्ट मेल बेहतर प्रभंधन , कुशल एवं त्वरित सेवा व सहायता के लिए गेटवे पार्टनर के यहाँ national operation center ( NOC) की सथापना करेगा . बेहतर सेवा व ग्राहकों तक पहुँचने के लिए के लिए स्विफ्ट मेल हर जिले में एक फ़्रन्चाइसी की नियुक्ति करेगा .
हर फ़्रन्चाइसी अंतिम ग्राहक को सेवा पहुंचाने के लिए अपनी बिज़नस अस्सोसेअट्स बनाएगा जो ग्राहक को तुंरत सेवा प्रदान कर सके.

अपनी इस निति से स्विफ्ट मेल यह सुनिश्चित करेगा की उसकी सेवायें सिर्फ शेहरी ही नहीं दूर दराज के गाँव के लोगों की भी छुएं . स्विफ्ट मेल ३ लेयेर मैनेजमेंट लेवल से सिस्टम तयार करेगा जो की उसे अधिक्रम विस्तार व शत प्रतिशत ग्राहक संतुष्टि दिलाएगा व स्विफ्ट मेल के राज्य के अधिकतम प्रतिष्ठानों , सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों , कोर्पोरेट्स को सेवा देने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करेगा.
स्विफ्ट मेल अपनी बेहतर ग्राहक सेवा व व्यक्तिगत संबंधों के कारन जाना जाता है. अपनी विस्तार की योजना के तहत स्विफ्ट मेल ने २० फ़्रन्चाइसी व १०० बिज़नस अस्सोसिए़त बनाने का फैसला किया है जो की उसकी प्रीमियम ब्रॉडबैंड (स्विफ्ट नेट ब्रॉडबैंड ) , इन्टरनेट बैंडविड्थ , व नेट्वर्किंग समाधान मुहैया करवाएंगे जिसकी की अब तक ग्राहकों को तलाश है .

स्विफ्ट मेल ने अभी फिलहाल बेहतर काल व किफायती दरों वाली ही अपनी बहतरीन अंतर राष्ट्रीय टेली फोनी (VOIP) सेवा स्विफ्ट फ़ोन के ब्रांड नेम से शुरू की है.

स्विफ्ट मेल के वाइस प्रेजिडेंट श्री हेमंत सिंह ने कहा की स्विफ्ट मेल की की महत्वकांक्षी योजना युवा व प्रगतिशील उध्यामिओं को अपनी रिटेल बिज़नस में पार्टनर बना कर आगे लाने की है जो न केवल अपने लिए बल्कि अप्रतयक्ष तौर पैर हजारों लोगो को रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे.

No comments:

Post a Comment